18 नव॰ 2018

औरत की इज्जत व मकाम गर्लफ्रेंड या बीवी ?

Aurat Ki Izzat Wa Makam Girlfriend Ya Bivi

औरत की इज्जत व मकाम गर्लफ्रेंड या बीवी ?


इस्लाम मे औरत को बहुत इज्जत का मकाम दिया गया है, औरत का हर रुप मां, बहन, बेटी, बीवी खुबसूरत और काबिल एहतराम है।

मगर आज कल बदकिस्मती से हमारे मुआशरे मे औरत से एक और गलत रिश्ता जोड दिया गया है जिसे गर्लफ्रेंड कहते है।

ये एक इंतिहाई शर्मनाक रिश्ता है, हर शरीफ लडकी ऐसे घिनौना रिश्ते से दुर रहती है और हर शरीफ लडका इसको नफरत की निगाह से देखता है।

एक बात हमेशा याद रखिएगा के लडकिया अपनी इज्जत व वकार के साथ ही अच्छी लगती है, किसी लडकी के लिए इससे बढकर जिल्लत की बात क्या होगी के कोई मर्द महज अपने वक्त को रंगीन बनाने के लिए उसे इस्तेमाल कर रहा हो।

मर्द जिस लडकी को अपनी इज्जत बनाकर अपने घर ले जाना चाहता हो, उसे लेकर वो कभी होटलो पार्को मे नही घुमता, उसे वो गर्लफ्रेंड नही, बीवी बनाता है और उसके लिए बा इज्जत रास्ता इख्तियार करता है।

एक शरीफ लडका जो आपको सच मे पसंद करता होगा वो लडकी के घर अपने वालिदेन को भेजकर इज्जत से रिश्ता मांगेगा।

कुछ लडके मासूम लडकियो को फंसाकर उनकी इज्जत से खेलते है, और उन नादान लडकियो को होश तब आता है जब पानी सर से उपर हो जाता है, खुदा ना ख्वास्ता अगर आप किसी ऐसे मर्द के झांसे मे आ जाती है और नाजायज ताल्लुकात कायम कर लेती है तो ये मत भूले कि अगर वो इंसान अच्छा ना हुआ तो कल को सारा खामियाजा आपको भुगतना पडेगा क्योंकि हमारे समाज मे मर्दो की कई गलती काबिले माफ होती है मगर लडकी कोई एक गलत कदम उठा ले तो समाज तो समाज लडकी के घरवाले भी उसका साथ तक देने से इंकार कर देते है।

और ऐसी सुरत मे जबरदस्ती कराई गई शादी की सुरत मे ससुराल वाले तक ऐसी बहु को दिल से कुबूल नही करते, ये एक तल्ख सच्चाई है हमारे समाज की।

बहनो से ये भी गुजारिश है कि नेट पर लडको से रिश्तेदारीया ना निभाए और ना ही उनको अपने फोटो वगैरह दिखाए

क्या आपको होने वाले नुकसानात का अंदेशा है जो कल आपकी आने वाली जिंदगी तक तबाह कर सकते है?

अपनी तस्वीर अपनी फैमिली के लिए रखे, नेट पर इन तस्वीर का बिना इजाजत कापी करके गलत इस्तेमाल भी हो सकता है, और आपको खबर तक नही होती, और ये चीज आपके लिए नुकसान का जरिया भी बन सकती है।

ऐसे कई वाक्यात सामने आए है जहा लडकियो की तस्वीर या विडियो बनाई गई और फिर उन्हे ब्लेकमेल करके गलत काम करने पर मजबूर किया गया जिसके नतीजे मे कई लडकियो ने खुदकुशी कर ली, इसलिए अपने आपको ऐसा चांद ना बनाओ जिस पर हर किसी की नजर पडे बल्कि ऐसा सुरज बनो जिस पर नजर पडते ही झुक जाए।

और दुआ कीजिए कि अल्लाह तआला सब लडकियो को एक अच्छी बहन, बीवी, बेटी और मां बनने की तौफीक दे, अपनी जिम्मेदारीया आहसन तरीके से निभाने वाला बनाए जिससे अल्लाह तआला भी राजी हो और नबी सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम भी राजी हो....
आमीन या रब!!

 अल्लाह हम सभी को इन सब बातों पर अमल की तौफीक आता फरमाये आमीन